Wednesday 26 August 2009

मैंने उसको रोटियां और कुछ फल दिए तो उसने खाकर कुछ हिस्सा कागज में लपेट कर अलग से रख लिया मैंने उससे पुछा ,"तुम कहाँ रहते हो ?"
"नाली के उसपार सुपेला में "
"तुम्हारें माँ बाप क्या करते हैं?"उसने सर खुजाते हुवे कहा ,"मेरा बाप मर गया माँ जीपहले मेरी माँ बर्तन मांज कर हमारा पेट भरती थी पर आजकल वोह बहुत बीमार रहती है तो मैं ही भीक मांग करपेट भरता हूँ "मैंने कहा तुम कुछ काम क्यों नही करते भीक मांगना बुरी बात है"
उसने कहा,"कौन देगा काम मुझे देखते ही कहते है किये लोग चोर होते है इनको काम मत दो माँ जी एक बार मैंने जिस घर में काम किया वहां सोना खोगया तो उन्होंने मुझे पीटा और पुलिस में दे दिया बाद में सोना घर में ही मिलगया तो मुझे छोड़ दिया "

1 comment:

  1. हिन्दी चिट्ठजगत में स्वागत है।

    कृपया वर्ड वेरीफिकेशन हटा लें। यह न केवल मेरी उम्र के लोगों को तंग करता है पर लोगों को टिप्पणी करने से भी हतोत्साहित करता है। आप चाहें तो इसकी जगह कमेंट मॉडरेशन का विकल्प ले लें।

    ReplyDelete